Treatment of Sciatica Pain / 5 Yoga Exercise for Sciatica Pain Relief

5 वैज्ञानिक और आसान से योगासन जो साइटिका के दर्द से देंगे राहत।

Sciatica Pain पैरों की नसों में होने वाला तेज दर्द है इस दर्द से परेशान व्यक्ति ना तो ढंग से चल फिर पाता है और ना ही काफी देर तक खड़ा हो पाता है इसके अलावा इस दर्द के कारण उसके रोजमर्रा के काम में भी कई बार दिक्कतें आ जाते हैं।

यह दर्द कमर के निचले हिस्से से शुरू होकर हिप्स जांघों से होते हुए पैरों की एड़ी तक चला जाता है। लेकिन कुछ योगासन के नियमित रूप से अभ्यास करने पर साइटिका की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है इस वीडियो में हम आपको वैज्ञानिक ढंग से 5 योगासन बताएंगे जो आपको इस प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाएंगे।

साइटिका का दर्द ज्यादातर शरीर के एक हिस्से में, एक पैर में बहुत तेज होता है उस समय यह दर्द आपको बहुत बेचैन कर देता है आपको काम करने में भी थोड़ी बहुत असुविधा हो सकती है। इससे उठने वाला तेज दर्द अचानक या किसी खास वक्त में उठता है जिसमें आप खुद को बहुत लाचार महसूस करने लगते हैं

इस सभी योग आसनों के अभ्यास से आपकी रीड की हड्डी फ्लैक्सिबल होती है आपकी स्ट्रैचिंग इंप्रूव होती है यह सभी एक्सरसाइज आपके हिप्स में लचीलापन को बढ़ाती हैं और हिप्स जांघों और कमर के निचले भाग की जकड़न को दूर करती हैं।

Thanks

 

Cure Sciatica Pain 100%

Share this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *